IPL Match- धर्मशाला में क्रिकेट का रोमांच आज, दो बजे से खुलेंगे एंट्री गेट; जान लीजिए क्या रहेगा ट्रैफिक प्लान?

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, धर्मशाला। धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले आईपीएल के पंजाब किंग्स व रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच मैच को लेकर क्रिकेट का रोमांच क्रिकेट प्रेमियों में सिर चढ़कर बोलेगा। गुरुवार को क्रिकेट स्टेडिय

4 1 17
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, धर्मशाला। धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले आईपीएल के पंजाब किंग्स व रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच मैच को लेकर क्रिकेट का रोमांच क्रिकेट प्रेमियों में सिर चढ़कर बोलेगा। गुरुवार को क्रिकेट स्टेडियम में एंट्री गेट दोपहर दो खुल जाएंगे। जबकि मैच साढ़े सात बजे शुरू होगा।

loksabha election banner

मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में काफी क्रेज है। सुरक्षा व यातायात व्यवस्था का विशेष इंतजाम किया गया है। मैच के लिए 1300 पुलिस जवानों ने सुरक्षा व्यवस्था व ट्रैफिक की जिम्मेदारी संभाल ली है। वहीं, युवा व क्रिकेट प्रेमियों में इस मैच को लेकर क्रेज बहुत है और क्रिकेट प्रेमी विराट कोहली को यहां खेलता हुआ फिर से देखना चाहते हैं।

आईपीएल मैच के लिए यहां होगी वीवीआइपी पार्किंग

वीवीआईपी वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था एचपीसीए स्टेडियम के पास व साई मैदान के पास होगी। इसके अलावा चरान फुटबाल मैदान में पार्किंग की व्यवस्था रहेगी रहेगी। इसके अलावा अन्य वाहनों के लिए पुलिस मैदान धर्मशाला, दाड़ी, जोरावर स्टेडियम, बाइपास मार्ग सहित शहर में उपलब्ध पार्किंग स्थलों में वाहन पार्क करने की सुविधा होगी। शेटल बसों के माध्यम से दाड़ी व जोराबर स्टेडियम से लोगों को स्टेडियम छोड़ा जाएगा।

यह रहेगी यातायात व्यवस्था

धर्मशाला पहुंचने के लिए ट्रैफिक शीला-दाड़ी से होते हुए शहर में प्रवेश करेंगे, कुनालपथरी रोड को वनवे किया जाएगा। वहीं वापसी सकोह गगल से बाहर के लिए गाड़ियां जा पाएंगी। खनियारा के लिए कोतवाली के बजाए दाड़ी कंडी रोड से जाएंगे, जबकि वापसी कोतवाली बाजार से होगी। कालेज मार्ग वनवे रहेगा, कालेज रोड पार्किंग से वाहनों को बाहर निकालने की व्यवस्था होगी।

ये भी पढ़ें:सैम पित्रौदा के बयान से आया भूचाल, हिमाचल में जेपी नड्डा बोले- 'कांग्रेस की चमड़ी के आधार पर बांटने की योजना'

धर्मशाला सकोह मार्ग पर ट्रैफिक ज्यादा होने पर वाहनों को वाया कुनाल पत्थरी मार्ग कोतवाली बाजार पहुंचाया जाएगा। भारी वाहन, ट्रक रात को साढ़े बारह बजे से आठ बजे सुबह तक ही शहर के भीतर चल सकेंगे। वोल्वो बसें धर्मशाला ओल्ड चड़ी रोड से डायवर्ट की जाएगी या ट्रैफिक खुलने तक खड़ी रखी जाएगी। आईटीआइ से स्टेडियम मार्ग में टीम मूवमेंट पर वाहनों को रोका जाएगा।

यह न ले जाएं साथ

हेल्मेट, बैग, सिक्के, पानी की बोतल, ज्वलनशील पदार्थ, नशीले पदार्थ, सेल्फी स्टिक, कैमरे, वीडियो कैमरे, लैपटाप, महिला पर्स आदि।

छह घंटे पहले भारी मालवाहक वाहनों के लिए बंद होगी एंट्री : डीसी

जिलाधीश कांगड़ा हेमराज बैरवा ने आदेश जारी कर बताया कि धर्मशाला में होने वाले आईपीएल मैच के दौरान लोगों को आवाजाही में किसी भी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है।

मैच से 6 घंटे पहले सीमेंट, सरिया, रेत-बजरी आदि ले जाने वाले बड़े वाहनों की आवाजाही धर्मशाला शहर में बंद कर दी जाएगी। मैच समाप्त होने तक इन बड़े वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी। हालांकि रूटीन में चलने वाली इस रूट की बसों और आवश्यक सेवाएं देने वाली गाड़ियों पर यह नियम लागू नहीं होगा।

ट्रैफिक प्लान को लेकर बोले जिलाधीश कांगड़ा

जिलाधीश कांगड़ा हेमराज बैरवा ने बताया कि ट्रैफिक प्लान की यह व्यवस्था धर्मशाला शहर में नौ मई को होने वाले आईपीएल टूर्नामेंट के मैचों के दौरान लागू रहेगी। उन्होंने बताया कि कांगड़ा, गगल की ओर से धर्मशाला जाने के लिए चौतडू-शीला रोड से प्रवेश और धर्मशाला से वाया सकोह निकासी की व्यवस्था होगी।

उन्होंने बताया कि आपातकालीन सेवाएं देने वाले वाहनों पर इस दौरान आवाजाही को लेकर ऐसी कोई भी रोक नहीं होगी। उन्होंने शहर के लोगों और मैच देखने आने वाले दर्शकों से भी इस दौरान व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए सहयोग की अपील की है।

धर्मशाला में अंधड़ वाला मौसम

धर्मशाला में अंधड़ वाला मौसम रहा। तेज हवाओं के साथ बारिश के छीने भी ऊंचाई वाले स्थानों पर पड़े हैं। आकाश में भी बादल छाएं हैं। कभी धूप तो कभी बादल आते रहे। हालांकि दिन भर मौसम में गर्माहट रही।

ये भी पढ़ें:कांग्रेस ने धर्मशाला से देवेंद्र सिंह जग्गी को बनाया अपना उम्मीदवार, सीएम सुक्खू के माने जाते हैं बेहद खास

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Swati Maliwal Case : विभव ने ठुकराया था ये ऑफर, चौंकाने वाली बात सामने आई; बिहार में पिता बोले- केजरीवाल के जेल...

संवाद सूत्र, कोचस (रोहतास)।Bihar Politics News स्वाति मालीवाल प्रकरण (Swati Maliwal Case) में विभव की गिरफ्तारी से उसके पिता व ग्रामीण हतप्रभ हैं। ग्रामीण अब तक नहीं जानते थे कि विभव अरविंद केजरीवाल के इतने खास हैं। इस प्रकरण से जुड़ी खबरें गांव

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now